गुरुवार, 12 जनवरी 2012

डैंटल कॉलेज ने दबाया स्लॉटर हाऊस

सु्रंदरनगर के हिमाचल डैंटल कॉेलेज के अध्यक्ष को डीसी मंडी का नोटिस
डैंटल कॉलेज ने दबाया स्लॉटर हाऊस
पांच साल से 15 लाख दबाए, अब पैसे दो या खाली करो जमीन

सुंदरनगर सिथत हिमाचल डैंटल कॉलेज ने सुंदरनगर में बनने वाले स्लॉटर हाऊस पर कुडली मारी हुई है। डैटल कॉलेज स्लॉटर हाऊस के लिए उस 15 लाख की राशि को देने से मुकर गया है, जो करार के अनुसार कॉलेज प्रबंधन की ओर से नगर परिषद सुंदरनगर को देनी थी। शुक्रवार को इस बारे में नगर परिषद सुंदरनगर के अध्यक्ष महेंद्र ठाकुर की सूचना के आधार पर डीसी मंडी देवेश कुमार ने एसडीएम सुंदरनगर विवेक चंदेल को आदेश दिए हैं कि डैंडल कॉलेज के अध्यक्ष को नोटिस जारी कर राशि वर्तमान कीमत के आधार पर नगर परिषद सुूंदरनगर में जमा करवाने के आदेश दिए हैं। डैंटल कॉलेज के राशि जारी न करने की सूरत में स्लॉटर हाऊस की जो जमीन कॉलेज को दी गई थी उसे वापस लेने की कार्रवाई करने के आदेश एसडीएम सुंदरनगर को दिए गए हैं। बता दें कि सुंदरनगर में नागौण खड्ड के पास नगर परिषद का स्लॉटर हाऊस था। वर्ष 2002 में स्लॉटर हाऊस पर हिमाचल डैटल कॉलेज का निर्माण कर दिया गया। 1 नवंबर 2006 को तत्कालीन डीसी मंडी ने कॉलेज का दौरा किया और तब डैंटल कॉलेज ने इसकी एवज में 14,9800 रूपए नगर परिषद को देने की हामी भरी, लेकिन आज तक यह राशि नहीं चुकाई।
साईट फाइनल, एस्टीमेंट तैयार
डैंडल कॉलेज के पैसे देने की स्वीकृति के बाद नगर परिषद सुंदरनगर की ओर से सुंदरनगर में स्लॉटर हाऊस स्थापित करने के लिए साईट फाइनल की गई और कॉलेज की ओर से दी जाने वाली राशि का एक एस्टीमेट बनाकर कॉलेज प्रिंसीपल को भेजा गया। चांदपुर में स्लॉटर हाऊस के लिए साईट फाईनल है लेकिन डैंटल कॉलेज की ओर से पैसे न देने पर स्लॉटर हाऊस का काम नहीं शुरू हो पाया ।
खुले में कट रहे बकरे
सुंदरनगर में वर्तमान में एक भी स्लॉटर हाऊस न होने के कारण यहां हर दिन दर्जनों बकरे खुले में काटेू जा रहे हैं। डीसी मंडी ने सुंदरनगर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी महेंद्र ठाकुर को आदेश दिए है कि जब तक स्थाई स्लॉटर हाऊस नहीं बनता, तब तक स्लॉटर हाऊस की अस्थाई व्यवस्था की जाए।

नगर परिषद सुंदरनगर के कार्यकारी अधिकारी की ओर से ध्यान में लाए गए इस मामले में एसडीएम सुंदरनगर को आदेश दिए गए हैं कि हिमाचल डैटल कॉलेज के अध्यक्ष को नोटिस जारी कर पैसे की वसूली की जा जाए। पैसे न मिलने की सूरत में जगह वापस लेने की प्रक्रिया शुरू की जाए।
देवेश कुमार, डीसी मंडी ।
हिमाचल डैंडल कॉलेज को नगर परिषद सुंदरनगर में पैसा जमा करवाने के लिए नोटिस दिया जा रहा है। पैसे न देने की सूरत में कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई होगी।
विवेक चंदेल, एसडीएम सुंदरनगर ।

कोई टिप्पणी नहीं :

एक टिप्पणी भेजें