गुरुवार, 19 जनवरी 2012

एसएमएस पर करिए रोंग ड्राईविंग की कंप्लेट

पहाड़ पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले बस चालकों की अब खैर नही
एसएमएस पर करिए रोंग ड्राईविंग की कंप्लेट
सुरक्षित व सुखद यात्रा के लिए परिवहन विभाग ने पुलिस से मिल कर तैयार किया मैकेनिज्जम

हिमाचल प्रदेश में बढ़ते सडक़ हादसों से परेशान प्रदेश के परिवहन विभाग ने प्रदेश में चलने वाली सरकारी व प्राईवेट बसों में सुरक्षित और सुखद यात्रा के लिए प्रदेश पुलिस विभाग से मिल कर नया मैकेनिज्जम तैयार किया है। अब कोई भी यात्री यात्रा के दौरान यातायात के किसी भी नियम का उल्लंघन करने चालक परिचालक के खिलाफ एक एसएमएस से शिकायत की जा सकेगी। परिवहन विभाग से इस सिलसिले में फोन नंबर 9459100100 नंबर एसएमएस के लिए 24 घंटे उपलब्ध करवाया है। इस बारे में परिवहन निदेशक की ओर से प्रदेश के सभी आरटीओ को आदेश जारी कर दिए गए हैं।
एसएमएस पर दीजिए बस नंबर
आवर लोडिंग, शराब पीकर गाड़ी चलाना, चलती गाड़ी में मोबाइल पर बात करना, ओवर चार्जिंग करना अथवा टिकट न देना, महिला, स्वतंत्रता सेनानियों को आरक्षित सीटों पर जगह न देना, सवारियों से ठीक व्यवहार न करना, तेज गति से गाड़ी चलाना, बिना स्टॉपेज के कहीं भी सवारियां लोड करना , गाडिय़ों में पस्र्ट एड और अग्रिश्मन व्यवस्था और गाडियों में निर्धारित मापदंडों को पूरा न करने के संबंध में अब यात्री को गाड़ी के नंबर सहित एसएमएस पर शिकायत करनी होगी।
मंडी की कंप्लेट पर एक्शन
बीते दिनों मंडी में एक प्राईवेट गाड़ी नंबर एचपी 33- 7630 के बारे में परिवहन निदेशक से शिकायत की गई थी। इस गाड़ी में सीटों के निर्धारित मापदंडों की धज्जियां उड़ाते हुए सीटों की संख्या बढ़ा दी गई थी। इस बारे में शिकायत के बाद परिवहन विभाग ने न केवल उस गाड़ी को कब्जे में लेकर कार्रवाई की बल्कि ऐसी शिकायतों के लिए एसएमएस सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई है।

यातायात के नियमों का उल् लंघन करने वाली गाडिय़ों की शिकायत अब एसएमएस से की जा सकती है। इस बारे में परिवहन निदेशक की ओर से आदेश मिल चुके हैं।

एचएस राणा, आरटीओ मंडी।

कोई टिप्पणी नहीं :

एक टिप्पणी भेजें